JK Paper Share Price Target 2025 2028 2030

आज का दिन हम इस लेख में JK Paper Share Price Target के बारे में  जनेगे और यह भी देखेंगे की लॉन्ग टर्म के हिसाब से यह शेयर कैसे रह सकता है।

अगर आपको पता नहीं तो मैं बता दू जे के पेपर ने पिछले कुछ समय में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है और अभी यह करेक्शन मोड में चल रहा है, पर क्या ऐसा प्रदर्शन आगे भी दिखा पायेगा यह जानने के लिए चलिए देखते हैं।

ऊपर की एनालिसिस की शुरुआत पहले उसके बिज़नेस से करेंगे  फिर उसके बाद हम। उस के फंडामेंटल्स को देखेंगे और  फंडामेंटल देखने के बाद  टेक्निकल एनालिसिस भी करेंगे और देखेंगे की क्या इसे अभी के समय में लेना अच्छा रहेगा या नहीं | 

JK Paper बिजनस अनालीसिस 

अगर आप भी कभी फोटोकॉपी की दुकान पे फोटोकॉपी निकालने या PDF निकालने गए होंगेआपको इस  शेयर के बारे में पता होगा | शेयर न सही कम से कम कंपनी  का नाम तो सुना ही होंगे।

Office Papers, Coated Papers और Packaging boards में JK Paper लीडिंग  कंपनी है।। जे के पेपर की शुरुआत 1962 में हुई थी।  चूंकि पेपर सेगमेंट में, लीडिंग प्लेयर है, तो JK Paper Share Price Target में इसका काफी असर पड़ सकता है।

 इनका डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बहुत ही मजबूत है। जिससे ये बहुत ही कम समय में और बहुत ही जल्दी अपने कस्टमर तक उनका  सामान पहुंचा देते हैं।   इनके पास कोई 400 डीलर्स, 300 ट्रेड पार्टनर और 15 इंडिया डिपो है जहाँ से यह अपना सामान भेजते हैं।

 इनके पास बहुत सारा प्रोडक्ट्स है और हर प्रॉडक्ट अलग अलग जगह में यूज़ होता है जैसे कि ऑफिस के काम के लिए ऑफिस पेपर यूज़ होता है, लिखने और प्रिंट करने के लिए अलग पेपर यूज़ होता है।

अगर हम इनका पेपर प्रॉडक्ट पोर्टफोलियों देखें तो उनमे से ये चुनिंदा ब्रैंड जैसे कि – JK Copier, JK Easy Copier, JK Sparke, JK Cedar, JK Max JK Excel Bond,  इत्यादि  इनके। अंतर्गत आती है  | 

 2 साल पहले तक तो ब्रैंडेड कॉपी और पेपर सेगमेंट में  यह 24% का मार्केट शेयर अपने पास रखते थे |  अभी के समय में तो यह और भी ज्यादा हो गया होगा।

यह भारत के साथ – साथ 62 और अन्य देशों में भी अपना सामान पहुंचाते हैं। उनमें से कुछ बड़े – बड़े देश जैसे कि USA, यूरोप , मिडल ईस्ट, एशिया और अफ्रीका है,  तब तो आप समझ सकते हैं की लॉन्ग टर्म के हिसाब से इसमें कितनी क्षमता हो सकती है | 

JK Paper Share Price target
JK Paper Share Price target

JK Paper  फंडामेंटल अनैलिसिस

इसके बिज़नेस तो हमने देख लिया  क्या काम करता है कैसे काम करता है और कहाँ कहाँ काम करता है |   अब हम इसका फंडामेंटल एनालिसिस करते हैं और उसके विभिन्न रेशियो को देख के पता लगाते हैं कि फंडामेंटली वो कितना  मजबूत हैं।

सबसे पहले  हम इसका बुक वैल्यू देखेंगे जो  ₹238 है और वहीं दूसरी तरफ इसका मौजूदा प्राइस ₹322।  इस हिसाब से इसका प्राइस टू बुक वैल्यू देखा जाए तो 1.35  होता है।

प्राइस टु बुक वैल्यू के हिसाब से यह स्टॉक अपने नॉर्मल वैल्यूएशन पर मिल रहा है। और इसमें अभी भी बहुत क्षमता है। यह आने वाले समय में बहुत अच्छा रिटर्न बना कर के दे सकता है | यहाँ से भी, यह तीन गुना हो सकता है।

दूसरा चीज़ जो हम उसमें देखेंगे वह है इसका सेल्स, चूंकि सेल्स ही कंपनी का यह बताती है की कंपनी कितना अच्छा कर रही है और आगे कितना अच्छा कर सकती है।

पिछले 5 साल और 3 साल का ऐव्रिज सेल्स ग्रोथ देखे तो  पिछले 5 साल में इसने 17.7% और पिछले 3 साल में 28.1% सेल्स बरकरार रखा हुआ है, जो कि बहुत ही अच्छा है | 

वहीं  अगर ROCE और ROE देखें तो वह भी बहुत अच्छा है और वहीं अगर हम इसका PE को देखें, तो वह 4.47 का है  जबकि इंडस्ट्री PE 16.8 का है । इस हिसाब से भी यह बहुत ही अच्छा शेयर साबित हो सकता है | यह सब आप jkpaper screener पर देख सकते हैं |  

पिछले तीन और 5 साल का एवरेज पीई देखें और इसके मौजूदा PE से तुलना करें तो भी यह अंडरवैल्यू निकाल के आएगा  

वो कैसे ? इसका पिछले 5 साल का एवरेज PE 8.6 है और जबकि इसका मौजूदा पी 4.4 है |  इसका मतलब, यह अपने पिछले 5 साल के pe से भी अभी सस्ते में मिल रहा है। 

सबसे जरूरी बात अगर हम इसका पिछले 5 साल का ऐव्रिज प्राइस टू बुक वैल्यू देखें। तब हम यह पाएंगे कि प्राइस टू बुक वैल्यू सबसे ज्यादा 12 अगस्त 2022 को था जोकि 2.9 था और आप चैट खोल के देखिये की  इसका 12 अगस्त को प्राइस कितना था |  आप देख के हैरान हो जाएंगे।

अभी के समय में इसका प्रयास टू वैल्यू देखें तो 1.5 है और स्टॉक भी नीचे आया है |   परन्तु एक चीज़ का आपको विशेष ध्यान रखना है वह यह है कि इसका रिज़ल्ट, आपको  इसका रिजल्ट हर क्वार्टर देखना पड़ेगा।

अगर इसके रिज़ल्ट खराब आते हैं तो इसका बुक वैल्यू में भी   असर पड़ेगा और साथ में इसका शेयर प्राइस में भी असर पड़ेगा। 

इसका अगर प्रॉफिट और लॉस स्टेटमेंट देखे तो  इसके सेल्स में लगातार वृद्धि हो रही है और साथ में नेट प्रॉफिट में भी  और अगर इसका तिमाही नतीजे को भी देखें तो उसमें भी लगातार वृद्धि होते हुए नजर आ रही है।

एक और चीज़ जो सबसे महत्वपूर्ण है –   वाह है इनका प्रमोटर्स होल्डिंग |  अगर प्रोमोटर्स की होल्डिंग देखे तो 49.64 है |  और पिछले दोनों क्वार्टर में दिसंबर और मार्च  2023 में एफआईआई ने अपनी हिस्सेदारी J.K. पेपर में बढ़ाया है।

JK Paper share price target 2024

 J K Paper Share price target में ही हम इसका टेक्निकल एनालिसिस भी करते जाएंगे और साथ साथ इसका शेयर प्राइस टारगेट भी देखते जाएंगे।

 यह भी कनेक्शन मोड में है  ओर 450 से लगातार नीचे आ रहा है |   अगर डेली टाइम फ्रेम में हम इसके चार्ट्स को देखें  तो हम या पाएंगे कि इसका अगला सपोर्ट 300 और 305 के आसपास का है | 

JK Paper share price target
JK Paper share price target

अगर या 300 के पास कुछ देर के लिए रोकता है। तब हम इसमें एक  हल्का सा ऊपर की तेजी देख सकते हैं। अगर या 300 से चला तो 350 के पास या फिर 375 के पास जाकर रुकेगा।

आपको  जब तक ट्रेंड के रिवर्स होने का  इशारा ना दे  तब तक आपको, इसे नहीं खरीदना है ।   ट्रेन्ड के रिवर्स   होने का अंदाज हमे कैसे मिलेगा या तो हम कोई बुलिश रिवर्सल कैन्डल्स्टिक पैटर्न देखें या मार्केट को हायर हाई और हायर लो फॉर्मेशन बनाने दे।

JK Paper Share price target 2024 के लिए – पहला टारगेट 350 का और दूसरा 375 का हो सकता है | 

YearJK Paper Share price target 2024
1st Target350
2nd Target375

JK Paper Share Price Target 2025

अगर हम इसके चार्ट को गौर से देखें तो हम यहाँ पाएंगे कि, इसने अपना हाई 450 के पास बनाया है और इसने दो बार उसको टच भी किया है और दोनों बार 450 से इसको रिजेक्शन मिला है और यह नीचे आया।

 JK Paper Share price target 2025 के लिए हम 450 का लेवल ही  रखेंगे। क्योंकि यह तीसरी बार भी वहाँ तक जा सकता है पर 2025 में यह संभव हो सकता है और क्या पता उससे आगे भी चला जाये।

YearJK Paper Share price target 2025
2025450

TTML share price target

JK Paper Share Price Target 2030

अगर मंथली टाइम फ्रेम में आप इसके चार्ट को गौर से देखेंगे तो आप यह पाएंगे कि इसने अपने हाई को ब्रेक किया। ऊपर गया है फिर वापस नीचे आकार अपने हाई से सपोर्ट लिया है फिर ऊपर गया है। 

फिर उसने अपने अगले हाई को ब्रेक किया है फिर नीचे आकर सपोर्ट लिया है। फिर उसने फिर नया हाई बनाया है।  आपकी सहूलियत के लिए मैंने इसका मंथ्ली चार्ट नीचे पोस्ट किया हुआ है। उसे आप गौर से देखिए और समझिए जो मैंने यहाँ पे लिखा है। 

JK Paper share price target
JK Paper share price target

JK Paper Share price target 2030 के लिए इसका टारगेट  1000 से 1200 हो सकता है।  ऐसा तभी संभव हो सकता है जब  इसका बिज़नेस सही से काम  और यहाँ अपने नतीजे अच्छे लाएगा।

YearJK Paper Share price target 2030
1st target 20301000
2nd target 20301200

RVNL share price target

J K Paper  में निवेश करने का खतरा  क्या हो सकता है ?

सबसे बड़ा खतरा इसमें यही हो सकता है कि, इसके नतीजे सही से नहीं आए या फिर इनके प्रमोटर्स अपने शेयर्स को गिरवी रखे  और अब उसमें के अपने शहर की जगह लोन लें।

अगर यह अपने अच्छे नतीजे पेश नहीं करेगी तो इसका सीधा असर इसके शेयर प्राइस में देखने को मिल सकता है।  अगर आप इसमे ट्रेड ले रहे हैं तो आपको स्टॉपलॉस के साथ लेना चाहिए। 

एक आसान तरीका है जिससे आप पता लगा सकते हैं कि कोई कंपनी लोन ले सकती है की नहीं। मात्र सिर्फ यह एक तरीका नहीं है इसके अलावा और भी तरीके हैं पर इसे आप आसान से देख सकते हैं |

आप इसके डिप्रेशन को देखिए और साथ में इसके ऑपरेटिंग प्रॉफिट को देखिए। अगर ऑपरेटिंग प्रॉफिट बढ़ रहा है और डिप्रेशन भी बढ़ रहा है,  तब तो कंपनी सही चल रही है मगर अगर ऑपरेटिंग प्रॉफिट कम हो रहा है और डेप्रिसिएशन अगर बढ़ रहा है तो इसका मतलब ये हो सकता है कंपनी आगे चलकर लोन ले सकती है।

JK Paper share को कब खरीदना चाहिए ?

अगर आप इसमें निवेश कर रहे हैं तो आप इसमें अलग अलग जगह पर निवेश कर सकते हैं। जैसे कि सबसे पहले आप 300 पे निवेश करिए फिर दो उसके बाद 275, 250, 225 पे करिए।

Buying LevelShare price
1st buying level300
2nd buying level275
3rd buying level250
4th buying level225

JK Paper share को कब खरीदना चाहिए ?

आप इसे 300 से 225 के बीच में अलग – अलग जगह ले सकते हो |

क्या JK Paper कर्ज मुक्त कंपनी है ?

नहीं, इनके ऊपर हल्का कर्ज है | इसका मौजूद D/E रैशीओ 0.65 है |

Is JK Paper a good buy?

हाँ |

मेरा नाम कौशल कुमार है और मैं इस वेबसाईट bharatinvestingerabykaushal का संस्थापक हूँ | मैं इस वेबसाईट के माध्यम से आप सभी को शेयर मार्केट की बारीक जानकारियों को बताना चाहता हूँ जिससे आप भी शेयर मार्केट से पैसे कमा सकें | मैं शेयर मार्केट में काफी समय से काम कर रहा हूँ और मेरा उद्देश है कि अपने अनुभव को आप तक पहुंचा सकूँ |